RBI 500rs New Update: ₹500 पर आई बहुत बड़ी खबर ?

RBI 500rs New Update: ₹500 पर आई बहुत बड़ी खबर ? ₹1000 का नया नोट आएगा ऐसा सुनने मैं आ रहा है। तो जानिए क्या है सच।


RBI 1000 Rs New Note: आज मैं सभी भाई बहन को बता देना चाहता हुं। कि जिनके भी पास ₹2000 का नोट था वह तो आरबीआई की तरफ से बंद कर दिया गया। जिसे आप बैंक मैं कुछ निर्धारित समय तक जमा कर सकते है लेकिन बहुत सारे नागरिकों को उसके बारे में पता नहीं है, कि फिर से ₹2000 का नोट बंद करने के बाद ₹1000 का नया नोट किस दिन से आप सभी को देखने को मिलेगा । इसके लिए आप लोगों को आज के इस पोस्ट में बताने बाला हुं । तो चलिए शुरू करते है आप लोग मेरी पूरी पोस्ट पढ़िएगा। आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।


₹500 के नोट हो सकते हैं बंद

अब हम बात करने वाले ₹500 के नोट के बारे तो दोस्तो आप लोगो ने देखा ही होगा की आज ये न्यूज़ देखने को मिल रही है की ₹500 का नोट भी बंद हो जायेगा जैसे की ₹2000 का नोट बंद हो गया है। परन्तु मैं आपको बता देना चाहता हु की अभी ऐसी कोई भी अपडेट सरकार से भाई आई है की ₹500 का नोट भी बंद कर दिया जायेगा हा ये जरूर कहूंगा की ₹500 के नोट के भी जाली नोट बहुत आ चुके है मार्केट मैं आए दिन ये हमे देखने को मिलता है  लेकिन ₹500 के नोट को बंद को लेकर अभी सरकार की तरफ से कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है । फिलहाल अभी ₹2000 के नोट को पूर्णता बंद किया जा रहा है । 


RBI 1000 Rs New Note

₹1000 का खबर काफी ज्यादा सोशल मीडिया और इंटरनेट पर देखने को मिल रहा है । आप लोगों की जानकारी के लिए मैं आपको बता देना चाहता हूं कि मेरे प्यारे दोस्तों यह जो ₹2000 का नोट है अभी पूर्ण तरीके से बंद हो चुका है और इसकी एक डेट निर्धारित की गई है इस तारीख तक आप अपना पैसा बैंक अकाउंट में जमा करा सकते हैं। तो आप लोग उसको जाकर अपने बैंक खाता में जमा कर सकते हैं ।

क्योंकि यहां पर आरबीआई के तरफ से एक नोटिस जारी किया गया था आप लोगों ने उस नोटिस को जरूर देखे होंगे । लेकिन आप लोगों को बता देना चाहते हैं कि आप लोग को ₹1000 का नया नोट जल्द ही देखने को मिलेगा मार्केट में और अगर ₹2000 का नोट बंद होता है । तो फिर से ₹1000 का नोट आरबीआई के तरफ से देखने को मिलेगा, आप लोगों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि अभी पूर्ण रुप से ₹2000 का नोट बंद नहीं किया गया है। एक दिनांक निर्धारित किया गया है कि अगर आपके भी पास पैसा है तो आप लोग इतन तारीख तक आप लोग जाकर अपने बैंक अकाउंट में अपना पैसा को जमा कर सकते हैं।

आखिर में ₹2000 का नोट बंद होने के बाद ₹1000 का नया नोट किस दिन से आप सभी को मार्केट में देखने को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है ।  कि ₹1000 का नया नोट 2024 में देखने को मिल सकता है ।

Important Information: RBI 1000 Rs New Note से संबंधित आप सभी को आज के इस पोस्ट में जो भी जानकारी यहां पर देखने को मिल रही है । वह जानकारी सोशल मीडिया और इंटरनेट की मदद से प्राप्त किया गया है । आप लोग इसे एक बार जरूर पढ़ सकते हैं। अगर इस पोस्ट में कोई भी गलती दिखाई देती है । तो यह वेबसाइट किसी भी प्रकार से अपने ऊपर जिम्मेदारी नहीं लेगा।

Post a Comment

2 Comments